रानू मंडल की जीवनी – Ranu Mondal Biography Hindi

August 25, 2019
Spread the love

रानू मंडल एक गायिका है जो रातों रात सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से स्टार बन गई। जो अपना पेट भरने के लिए रेलवे स्टेशन पर गाना गाया करती थी। रानू हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘हैप्पी हार्डी और हीर’ से बॉलीवुड में बतौर प्लेबैक सिंगर डेब्यू कर रही हैं. इस फिल्म में उन्होंने ‘तेरी मेरी कहानी’ गाना गाया है. रानू के साथ इस गाने में हिमेश रेशमिया ने भी अपनी आवाज दी है। तो आइए आज इस आर्टिकल में हम आपको रानू मंडल की जीवनी – Ranu Mondal Biography Hindi के बारे में बताएगे।

रानू मंडल की जीवनी – Ranu Mondal Biography Hindi

रानू मंडल की जीवनी - Ranu Mondal Biography Hindi

जन्म

रानू मंडल का जन्म 5 नवंबर 1960 को कृष्णानगर हुआ था वे बंगाल में नदिया जिले के राणाघाट पर रहती है। उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम रानू मारिया मंडल है। इसके अलावा  लोग उन्हें रानू बॉबी  कहकर भी बुलाते थे। उनकी शादी मुंबई के बाबुल मंडल से हुई थी। लेकिन पति की मृत्यु के बाद वे राणाघाट लौट आई। वह ट्रेन स्टेशन पर गाती थी। उनकी एक बेटी है। जिसने 10 साल पहले उसे अकेला छोड़ दिया और एक बार फिर से मिलने के लिए वापस नहीं आई, लेकिन वायरल होने के बाद उसकी बेटी उससे मिलने आई और कहा, अब से वह अपनी माँ रानू के साथ रहेगी।

हाइट

  • उनकी हाइट 5 फुट 3 इंच है ।
  • उनका वजन लगभग 69 Kg है।

करियर

रानू हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘हैप्पी हार्डी और हीर’ 2019 से बॉलीवुड में बतौर प्लेबैक सिंगर डेब्यू कर रही हैं.  इस फिल्म में उन्होंने ‘तेरी मेरी कहानी’ गाना गाया है.  रानू के साथ इस गाने में हिमेश रेशमिया ने भी अपनी आवाज दी है।

प्रसिद्ध

21 जुलाई 2019 को सोशल मीडिया में रानू मंडल द्वारा गाया गया गीत एक प्यार के नगमा ’सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जल्द ही लोकप्रिय हो गया और वे रातों रात एक स्टार बन गई.

अन्य जानकारी

  • रानू मंडल पश्चिम बंगाल के रानाघाट के एक स्टेशन पर भीख मांगकर अपना गुजारा करती थीं।
  • वायरल वीडियो में रानू मंडल लता मंगेशकर के मशहूर गाने ‘एक प्यार का नगमा’ है गाते हुये दिख रही थी। यह वायरल वीडियो 38 सेकेंड का था।
  • लता मंगेशकर रानु मंडल की पसंदीदा गायिका है।
  • रानू हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘हैप्पी हार्डी और हीर’ से बॉलीवुड में बतौर प्लेबैक सिंगर डेब्यू कर रही हैं।
  • उनका विवाह बाबुल मंडल  के साथ हुआ।
  • उनकी एक बेटी है जिसने उनसे 10 साल तक बात नहीं की।

Leave a comment