https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

अल्‍लु अर्जुन की जीवनी – Allu Arjun Biography Hindi

अल्‍लु अर्जुन साउथ के सुपर स्टार है ये फिल्म अभिनेता, निमता डांस और प्लेबैक सिंगर है इन्हें प्यार से बन्नी और स्टाइलिश स्टार भी कहते है इनके फैन आंध्र प्रदेश और केरला में ही नही बल्कि पुरे भारत देश में ह. Allu Arjun Biography Hindi

अल्‍लु अर्जुन बॉलीवुड के आलराउंडर स्टार है इन्हे बचपन से डांस का बड़ा शोक था ये बचपन में चिरंजीवी के साथ फिल्म में काम कर चुके है इनका स्वभाव बहुत ही अच्छा है इन्हें घुमने और फ़ोटोगाफ़ी का बहुत शोख है.

 Allu Arjun Biography Hindi
Allu Arjun Biography Hindi

संक्षिप्त विवरण

नामअल्‍लु अर्जुन
अन्य नाम बन्नी और स्टाइलिश स्टार
जन्म 8 अप्रैल 1983
जन्म स्थान बैंगलुरु , कर्नाटक भारत
पिता का नाम अल्लू अरविंद
माता का नामनिर्मला
पत्नी का नाम स्नेह रेड्डी
बच्चो का नाम
अयान अल्लू और अर्हा अल्लू
राष्ट्रीयता भारतीय

जन्म और परिवार

अल्‍लु अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल 1983 को तमिलनाडु में स्थित चेन्नई शहर में हुआ था उनके पिता अल्लू अरविंद है जोकि एक फिल्म निर्माता है उनकी माँ का नाम निर्मला अल्लू है जोकि एक हाउसवाइफ है इसके अलावा अल्‍लु अर्जुन के परिवार में उनके दो भाई है जिनका नाम अल्‍लु वेंकटेश और अल्लू सिरीश है यह भी अल्लू अर्जुन की तरह साउथ इंडस्ट्री के फिल्म अभिनेता है अल्लू अर्जुन की पत्नी का नाम श्नेहा रेड्डी है इनके दो बच्चे भी है जिनका नाम अयान और अर्हा है.

यश की जीवनी – Yash Biography In Hindi

शिक्षा

अल्‍लु अर्जुन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा चेन्नई के सेट पैट्रिक स्कूल से की जिसके बाद अल्‍लु अर्जुन ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के लिए हैदराबाद के एम.एस.आर कॉलेज में दाखिला लिया जहा से अभिनेता अल्लू अर्जुन ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.

करियर

अल्लू अर्जुन साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता है जिनकी अधिकतर फिल्मे सुपर डुपर हिट साबित होती है जिसके पीछे मुख्य वजह है इनकी दमदार पर्सनालिटी और शानदार एक्टिग है अल्लू अर्जुन की पहली फिल्म गंगोत्री पिक्चर के डायरेक्टर राघवेन्द्र राव है इस फिल्म में काम करने के बाद अल्लू अर्जुन ने आर्य नाम की फिल्म में शानदार अभिनय किया.

यह फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी और अपनी शानदार एक्टिग की बदोलत इस फिल्म को दर्शको ने काफी ज्यादा प्यार दिया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई इस फिल्म का यह कमाल था कि अल्लू अर्जुन साउथ इंडस्ट्री में फेमस हो गए और उसेक बाद तो लोग इनकी फिल्में देखने के लिए बेकरार होने लगे

इसके बाद अल्लू अर्जुन ने साल 2005 में अपनी तीसरी फिल्म बन्नी में काम किया और जैसा कि पहले से ही होता आया है यह फिल्म भी दर्शको के दिलो में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गयी इस फिल्म ने काफी अच्छी कमाई बॉक्स ऑफिस पर हाशिल की .

यहा तक की बॉलीवुड में भी कई चाहने वाले हो गए है अल्लू अर्जुन कि जो फ़िल्में हिंदी में डब्ब कि जाती है उन्हें हिंदी भाषा में बहुत ही ज्यादा देखा जाता है उन्हें भाषा को लोग बड़े ही इंटरेस्ट के साथ देखते है अल्लू अर्जुन के द्वारा साल 2007 में की गई फिल्म देसमुदुरु भी सुपर डुपर साबित हुई इसके बाद अल्लू अर्जुन ने कई सुपर हिट फिल्मे की है.

पुरस्कार

  • नंदी जूरी स्पेशल अवार्ड – साल 2004
  • बेस्ट तेलुगु एक्टर  फिल्मफेयर अवार्ड – साल 2008
  • बेस्ट तेलुगु एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवार्ड – साल 2010
  • बेस्ट पेर्फोमांस अवार्ड फॉर को एक्टर – साल 2016

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close