https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

आनंद पीरामल की जीवनी – Anand Piramal Biography Hindi

आनंद पीरामल भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के पति है. आनंद पीरामल एक उद्योगपति का बेटा है. इनके पिता का नाम अजय पीरामल है और इनकी माँ का नाम स्वाति पीरामल है इनकी पत्नी का नाम ईशा अंबानी है इनकी शादी 2018 में हुई. Anand Piramal Biography Hindi

आनंद पीरामल की जीवनी – Anand Piramal Biography Hindi

आनंद पीरामल की जीवनी
Anand Piramal Biography Hindi

संक्षिप्त विवरण

नामआनंद अजय पीरामल
अन्य नाम
आनंद पीरामल
जन्म25 अक्टूबर 1984
जन्म स्थानमुम्बई, भारत
पिता का नामअजय पीरामल
माता का नामस्वाति पीरामल
पत्नी का नामईशा अंबानी
राष्ट्रीयता  भारतीय

जन्म और परिवार

आनंद पीरामल का जन्म बागड़, जिला झुंझुनूं, राजस्थान के रहने वाले एक बिजनेसमैन के घर हुआ, इनकी माँ का नाम स्वाति पीरामल है, और इनके पिता का नाम अजय पीरामल है. और इनकी पत्नी का नाम ईशा अंबानी है. इनके ससुर का नाम मुकेश अम्बानी है जोकि भारत के सबसे अमीर परिवार से है. इनकी सास का नाम नीता अम्बानी है. इनका जन्म 25 अक्टूबर 1984 को मुम्बई, भारत में हुआ. इनकी शादी ईशा अंबानी से 2018 में हुई.

बब्बल राय की जीवनी – Babbal Rai Biography in Hindi

शिक्षा

आनंद पीरामल की शुरूआती शिक्षा मुम्बई में हुई. उसके बाद आगे की पढ़ाई इन्होंने विदेश डिग्री हार्वर्ड में की. आनंद पीरामल वहाँ से लौटकर हेल्थ केयर और प्रॉपर्टी के बिजनेस में लग गए जबकि ईशा अपने भाई आकाश अम्बानी के साथ मिलकर रिलायंस रिटेल और जियो 4 जी इंफोकॉम से जुड़ गईं। आनन्द ने 2012 में अपनी एक कंपनी की स्थापना की जिसका नाम रियल एस्टेट कंपनी पिरामल रियल्टी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close