https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

अर्जुन कपूर की जीवनी – Arjun Kapoor Biography Hindi

अर्जुन कपूर (English: Arjoon Kapoor) एक भारतीय फिल्‍म अभिनेता हैं। इनका असली नाम अर्जुन बोनी कपूर है| यह एक पंजाबी परिवार से हैं. अर्जुन कपूर के पिता बॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर के बेटे है अर्जुन कपूर को उनकी पहली फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित से सम्मानित  किया गया था।

अभिनेता अर्जुन कपूर का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई, में हुआ था. अर्जुन कपूर युवा वर्ग में  काफी चर्चित कलाकार हैं। Arjun Kapoor Biography Hindi

अर्जुन कपूर की दो सौतेली बहनें है जाह्नवी और खुशी कपूर.अर्जुन कपूर सुरेंदर कपूर के पोते है और अर्जुन कपूर की सोतेली माँ का नाम अभिनेत्री श्रीदेवी है.

अर्जुन कपूर की माँ  का निधन 2012 मे हुआ था. अर्जुन कपूर 88 करोड़ की संपत्ति के मालिक है. अर्जुन कपूर अपनी एक मूवी के लिए 45-50 लाख लेते है. अर्जुन कपूर एक चुलबुले कलाकारो मे से एक माने जाते है.

अर्जुन कपूर की जीवनी – Arjoon Kapoor Biography Hindi

Arjun Kapoor Biography Hindi
Arjun Kapoor Biography Hindi

संक्षिप्त विवरण

नामअर्जुन बोनी कपूर
अन्य नामअर्जुन कपूर
जन्म30 सितंबर, 1922 को
जन्म स्थानकोलकाता, पश्चिम बंगाल में
पिता का नाम
माता का नाम
राष्ट्रीयता भारतीय
मृत्यु
 27 अगस्त, 2006
मृत्यु स्थान
मुम्बई, महाराष्ट्र

अर्जुन कपूर की फिल्मी कॅरियर की शुरुआत मुख्य अभिनेता के तौर पर  2012 मे हबीब फ़ैसल की फिल्‍म ‘इश्‍कजादे’ से  की थी  अर्जुन कपूर ने आर्य विद्या मंदिर, चेंबूर, मुंबई से पढ़ाई की है।

अर्जुन ने टीवी शो फियर फैक्टर और खतरों के खिलाड़ी में भी काम किया है अर्जुन कि निजी ज़िंदगी कि बात करें तो वह अभी अविवाहित हैं, उनका नाम बहुत सी लड़कियों के साथ जोड़ा गया था फिलाहल में अब अर्जुन कपूर मलाइका अरोड़ा खान को डेट कर रहे है।

महमूद अली की जीवनी – Mahmood Ali Biography Hindi

उनकी माँ का निधन बहुत पहले ही हो गया था जिसके बाद उन्होने खुद को एक बेहतरीन इंसान साबित किया। अर्जुन का वजन लगभग 140 किलो हुआ करता था जसके कारण उन्हे अस्थमा जैसी बिमारी भी हो गई थी जिसकी वजह से उन्होने अपना वजन कम किया, सलमाल खान कि मदद से उन्होने 4 सालों में अपना 87 किलो वजन कम कर लिया।

अर्जुन कपूर का नाम भी कई अभिनेत्री से जोड़ा गया जिसमें सलमान खान कि बहन अर्पिता का नाम भी शामिल है ओर अब वह अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान को डेट कर रहे हैं, दोनो कई बार साथ में वक्त बिताते हुए देखा गया है। अर्जुन कपूर सलमान खान को अपनी  प्रेरणा मानते है अर्जुन कपूर को सलमान खान ने फिटनेस टिप्स दिये थे अर्जुन कपूर ने बॉलीवुड मे एंट्री की तो किसी को यकीनी नही था की ये इतने सफल कलाकार बन जाएगा.

अर्जुन कपूर की पसंद-नापसंद

अर्जुन कपूर को खाने में नुतेला, कढ़ी चावल बहुत पसंद है। सलमान खान, रणबीर कपूर, ऋतिक रोशन, गोविंदा, सैफ अली खान, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर के वह बहुत बड़े फैन हैं तो वहीं उन्हे फिल्म मिस्टर इंडिया काफी पसंद है, उन्हे फुटबॉल खेलना, वीडियो गेम खेलना और घूमना फिरना बहुत पसंद है। अर्जुन कपूर कबड्डी के दीवाने थे कबड्डी खेलने के लिए अपना स्कूल मे बंक मारा करते थे

अवार्ड्स

अर्जुन कपूर को 2012 मे बिग स्टार एंटर्टेंमेंट अवार्ड ,2013 में जी सिने अवार्ड से नवाजा गया.

टीवी कलाकार 

फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी (2016, मेजबान के रूप में)

हिट मूवी

अर्जुन कपूर की हिस्ट मूवीस इंडिया /मोस्ट वांटेड,नमस्ते इंग्लैंड , 2 स्टेट , की & का है.

अर्जुन कपूर की संपत्ति

अर्जुन कपूर कुल 72 करोड़ संपत्ति के मालिक है.

Sonu Siwach

नमस्कार दोस्तों, मैं Sonu Siwach, Jivani Hindi की Biography और History Writer हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Graduate हूँ. मुझे History content में बहुत दिलचस्पी है और सभी पुराने content जो Biography और History से जुड़े हो मैं आपके साथ शेयर करती रहूंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close