जीवनी हिंदी

जस्सी गिल की जीवनी – Jassi Gill Biography Hindi

आज इस आर्टिकल में हम आपको जस्सी गिल की जीवनी – Jassi Gill Biography Hindi के बारे में बताएगे।

जस्सी गिल की जीवनी – Jassi Gill Biography Hindi

जस्सी गिल जाने माने पंजाबी गायक, मॉडल, अभिनेता है।

उन्होने 2011में बैचमेट एल्बम के साथ अपने संगीत करियर की शुरुआत की।

2013 में, वह अपने हिट गीत “लैंसर” से बहुत लोकप्रिय हुए।

जिसने 40 लाख से अधिक लोगों की प्रसंशा प्राप्त की।

2014 में, उन्हें फिल्म मिस्टर एंड मिसेज 420 के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनय के लिए पीटीसी पंजाबी फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

जन्म

जस्सी गिल का जन्म 26 नवंबर 1988 को गांव जांडली, खन्ना, जिला लुधियाना, पंजाब, भारत में हुआ था।

उनका वास्तविक नाम जसदीप सिंह गिल है। उनके पिता का नाम सरदार गुरमिंदर सिंह है।

हाइट और  वजन

शिक्षा

जस्सी गिल ने लुधियाना में संत इशार सिंह जी मेमोरियल पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और बाद में उन्होंने स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी करने के लिए गोबिंदगढ़ कॉलेज में दाखिला लिया।

करियर – जस्सी गिल की जीवनी

जस्सी गिल ने 2011 में बैचमेट एल्बम के साथ अपने संगीत करियर की शुरुआत की। इसमें उन्हें “चूड़ियां” नामक गाने से सफलता मिली। 2012 में उन्होंने एकल गीत “विग्रे शराबी” गाया था। जनवरी 2013 में उन्होंने अपना दूसरा एल्बम बैचमेट 2 जारी किया, जो पिछले एल्बम की तुलना में एक बड़ा हिट रहा था, और इसमें बोल नारिंदर बैथ के थे और “लांसर” गीत भी शामिल किया गया जो हिट रहा।

इसके बाद फिर इन्हें पंजाबी फिल्म डैडी कूल मुंडे फूल में भी गीत गाने का मौक़ा मिला और उसमें “क्लासमेट” नाम का गाना गाया था जिसके संगीत निर्देशन देसी क्र्यू का था। सितंबर 2013 में वह एक और एकल गीत, “प्यार मेरा” के साथ खूब सुर्ख़ियों में आये 2014 में, उन्हें फिल्म मिस्टर एंड मिसेज 420 के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनय के लिए पीटीसी पंजाबी फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।।

इसके बाद अपने एल्बम रीप्ले की सफलता के बाद, उन्होंने 2017 में एकल गीत “नखरे” को रिलीज किया। उन्होने कई फिल्मों में भी काम किया था और उन्होंने पहली फिल्म में श्रीमती और श्रीमती 420 में काम किया था।

उन्होंने डिल्डारीयान और दिल विल प्यार व्यार जैसी फिल्मों में भी काम किया था। 2018 में, उन्होंने बॉलीवुड में हैप्पी फ़िर भाग जयगी के साथ अपनी शुरुआत की और यह फिल्म 2018 के मध्य में रिलीज होने के कारण है।

फिल्म

गाने (songs) – जस्सी गिल की जीवनी

विवाद

वर्ष 2015 में, बब्बल राय और जस्सी गिल सिख विरोध पर विवादास्पद टिप्पणी से विवादों में रहे।

इसे भी पढ़े – ए आर रहमान की जीवनी – A. R. Rahman Biography Hindi

Exit mobile version