https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

जाह्नवी कपूर की जीवनी – Jhanvi Kapoor Biography Hindi

जाह्नवी कपूर एक भारतीय अभिनेत्री है जो हिंदी फिल्मों में दिखाई देती है। अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी, उन्होंने करण जौहर की 2018 की रोमांस फिल्म धड़क से अपने अभिनय की शुरुआत की। जाह्नवी कपूर जल्द ही भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना पर आधारित बायोपिक फिल्म में दिखाई देंगी। तो आइए आज इस आर्टिकल में हम आपको जाह्नवी कपूर की जीवनी – Jhanvi Kapoor Biography Hindi के बारे में बताएगे।

जाह्नवी कपूर की जीवनी – Jhanvi Kapoor Biography Hindi

जाह्नवी कपूर की जीवनी - Jhanvi Kapoor Biography Hindi

जन्म

जाह्नवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई (भारत) में हुआ था। जाह्नवी कपूर के पिता का नाम बोनी कपूर है, जो कि बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक-निर्माता है। जाह्नवी की मां का नाम श्रीदेवी था जोकि बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार रह चुकी है। श्रीदेवी की 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से मौत हो गई। जाह्नवी की एक सगी बहन जिसका नाम ख़ुशी कपूर  है और उनकी एक सौतेली बहन और एक भाई है जिनका नाम अंशुला और भाई अर्जुन कपूर है।

शिक्षा

जाह्नवी कपूर ने अपनी पूरी पढ़ाई धीरू-भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से की है। स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने एक्टिंग का कोर्स ली स्ट्रासबर्ज थियेटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट, कैलिफोर्निया से पूरा किया।

Read This -> सुष्मिता सेन की जीवनी – Sushmita Sen Biography Hindi

हाइट और वजन

  • उनका वजन लगभग 52 kg है।
  • जाह्नवी कपूर की हाइट 5 फीट 4 इन्च है।

करियर

शुरूआत में  जाह्नवी को महेश बाबू के साथ एक साऊथ की फिल्म में काम करने का मौक़ा मिला लेकिन उन्होंने हिंदी फिल्म को चुना और करण जौहर की फिल्म “धडक” से अपना करियर शुरू किया।

जाह्नवी कपूर जल्द ही भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना पर आधारित बायोपिक फिल्म में दिखाई देंगी। गुंजन सक्सेना – द करगिल गर्ल फिल्म का पोस्टर रिलीज कर दिया गया है।

Read This -> गुंजन सक्सेना की जीवनी – Gunjan Saxena Biography Hindi

इसके अलावा वे जल्द ही करण जौहर की फिल्म ‘तख्त’ में भी नजर आएगी।

आने वाली फिल्में

  • दोस्‍ताना 2 – 2020
  • गुंजन सक्‍सेना: द कारगिल गर्ल – 2020
  • तख्त – 2020
  • रूह आफ्जा  – 2020
  • रणभूमि – 2020

विवाद

जाह्नवी कपूर का विवादों से पुराना नाता है वह अपनी निजी जिन्दगी को लेकर जागरूक है वह रिलेशनशिप को लेकर बहुत ही चर्चा में रहती है एक बार शिखर पहरिया के साथ उनकी कुछ तस्वीर मीडिया में लिक हो गई। और मीडिया में तहलका मच गया लेकिन जाह्नवी की माँ ने सारा मामला सभाल लिया

Read This -> आमिर खान की जीवनी – Aamir Khan Biography Hindi

 

जाह्नवी कपूर की माँ ने उन्हें हालात से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार किया था। और जाह्नवी कपूर की माँ उन्हें अफवाहों से दूर रहने की सलाह देती है एक इंटरब्यु में जाह्नवी कपूर ने रणवीर कपूर को अपना पसंदीदा हीरो बताया था। श्रीदेवी यह चाहती थी की जाह्नवी कपूर शादी कर ले। लेकिन जाह्नवी कपूर ने शादी नही की और अभिनेत्री बन गई।

Sonu Siwach

नमस्कार दोस्तों, मैं Sonu Siwach, Jivani Hindi की Biography और History Writer हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Graduate हूँ. मुझे History content में बहुत दिलचस्पी है और सभी पुराने content जो Biography और History से जुड़े हो मैं आपके साथ शेयर करती रहूंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close