https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

R Nait की जीवनी – R Nait Biography Hindi

R Nait एक एक प्रसिद्ध पंजाबी गायक और गीतकार हैं। R Nait ने बहुत से पंजाबी गाने गाए जो बहुत ही प्रसिद्ध है. R Nait का जन्म 15 अगस्त 1989 को हुआ था और इनका जन्म ग्राम बरेटा, मनसा, पंजाब, भारत में हुआ. बच्चपन से ही R Nait एक सिंगर बनाना चहाते थे. इनके पिता का नाम सतपाल शर्मा है, इनकी माँ का नाम गुड्डी रानी है. R Nait Biography Hindi

R nait की जीवनी
R Nait Biography Hindi

संक्षिप्त विवरण

नामR Nait
अन्य नाम
नैत राम
जन्म15 अगस्त 1989
जन्म स्थानबरेटा, मनसा, पंजाब, भारत
पिता का नामसतपाल शर्मा
माता का नामगुड्डी रानी
पत्नी का नाम——-
राष्ट्रीयता भारतीय

R Nait की जीवनी – R Nait Biography Hindi

जन्म और परिवार

R Nait प्रसिद्ध पंजाबी गायकार है. इनका जन्म जन्म ग्राम बरेटा, मनसा, पंजाब, भारत में 15 अगस्त 1989 को हुआ था.  इन्होंने अपनी शुरुआत की पढ़ाई अपने गाँव के सरकारी स्कूल से की. इनके पिता एक किसान थी और इनकी माँ एक हाउस वाइफ थी इसलिए इन्होंने सरकारी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की. R Nait बचपन से ही एक सिंगर बनाना चाहते थे. इनके ग्रजोएशन की पढ़ाई गुरु नानक देव यूनर्वसिटी से हुई. R Nait ने कॉलेज में गायन प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया. सिंगर बनने के लिए R Nait को अपनी जमीन भी गिरवी रखनी पड़ी. 

एल्बम

R Nait प्रसिद्ध पंजाबी गायकार है. इनके बहुत से गाने है. जिनको बहुत पसंद किया जाता है. इनका सबसे पहला गाना 2800 था. इनके और गाने है तेरा पिंड , तेरा मुख , लांसर 2. रिकार्ड तोर दा , कालू दा. बेबे बापू, रिकॉर्ड तोर्डा, जागीरदार, तेरा पिंड, बैचलर, चुन्नी, और ”2800” इनके सबसे ज्यादा फेमस सोंग है defaulter, Big man, तेरी लाइफ मेरी लाइफ, Future, Waiting, Roka, Don’t care, u Turn बहुत से गाने है पर इनका सबसे अच्छा गाना Struggler है जिसमे इन्होंने अपने लाइफ से जुड़ी स्टोरी दिखाई जो बहुत ही पसंद किया जाता है. जो इन्होंने laddi गिल के साथ बनाया है.

निंजा की जीवनी – Ninja Biography Hindi

शिक्षा

R Nait  ने अपनी शुरुआत की पढ़ाई अपने गाँव के सरकारी स्कूल से की. जहाँ से घर आकर ये अपने पिता जी का काम में हाथ बटाते थे, इनके पिता एक किसान थी और इनकी माँ एक हाउस वाइफ थी इसलिए इन्होंने सरकारी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की. इनकी  ग्रजोएशन की पढ़ाई गुरु नानक देव यूनर्वसिटी से हुई. R Nait ने कॉलेज में गायन प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया. जहाँ से ये एक सिंगर बनाना चाहते थे.

करियर

R Nait एक एक प्रसिद्ध पंजाबी गायकार है. R Nait ने अपने करियर की शुरुआत गाना 2800 से की थी. इनके बाद इनके एक से एक हिट गाने आए, जिस के बाद ये एक प्रसिद्ध हो गए. R Nait को एक सिंगर बनने के बहुत ही संघर्ष करना पड़ा. defaulter, Big man, तेरी लाइफ मेरी लाइफ, Future, Waiting, Roka, Don’t care, u Turn बहुत से गाने है पर इनका सबसे अच्छा गाना Struggler है, तेरा पिंड , तेरा मुख , लांसर 2. रिकार्ड तोर दा , कालू दा. बेबे बापू, रिकॉर्ड तोर्डा, जागीरदार और चुन्नी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close