https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

रेणुका पंवार की जीवनी – Renuka Panwar Biography Hindi

रेणुका पंवार एक हरियाणवी Singer और Dancer है. इनके बहुत से गाने है जो बहुत ही प्रसिद्ध है ये सिंगर के साथ साथ डांसर भी है. रेणुका पंवार का जन्म 29 अप्रैल 2000 को खेकड़ा, जनपद-बागपत (उत्तर प्रदेश) में हुआ था। इनकी पिता का नाम वीरेंद्र सिंह और माँ का नाम संतोष देवी है। Renuka Panwar Biography Hindi

रेणुका पंवार की जीवनी
Renuka Panwar Biography Hindi

रेणुका पंवार की जीवनी – Renuka Panwar Biography Hindi

संक्षिप्त विवरण

नामरेणुका पंवार
अन्य नाम
शालू
जन्म29 अप्रैल 2000
जन्म स्थानखेकड़ा, जनपद-बागपत (उत्तर प्रदेश)
पिता का नामवीरेंद्र सिंह
माता का नामसंतोष देवी
पति का नाम  ——
राष्ट्रीयता  भारतीय

जन्म और परिवार

रेणुका पंवार एक हरियाणवी Singer और Dancer है.  इनका जन्म 29 अप्रैल 2000 को खेकड़ा, जनपद-बागपत (उत्तर प्रदेश) में हुआ. इनके पिता का नाम रेंद्र सिंह और माँ का नाम संतोष देवी है। रेणुका का एक भाई है जिसका नाम विक्की पंवार है. जो रेणुका पंवार का साथ देते है. रेणुका पंवार एक मध्धम परिवार से सम्बन्ध रखती है. आगे की पढ़ाई महामना मालवीय डिग्री कॉलेज, उत्तर प्रदेश में किया. इनका पिता जी एक सरकारी कर्मचारी है और माँ एक हाउस वाइफ है.

अंजलि राघव की जीवनी – Anjali Raghav Biography Hindi

शिक्षा

रेणुका पंवार एक हरियाणवी Singer और Dancer है.रेणुका पंवार के अपने गाँव के स्कूल विद्या निकेतन स्कूल, उत्तर प्रदेश में अपनी पढ़ाई की है आगे की पढ़ाई कॉलेज महामना मालवीय डिग्री कॉलेज, उत्तर प्रदेश में की है. स्कूल में भी ये गानों में हिस्सा लिया करती थी.

करियर

रेणुका पंवार एक सिंगर के साथ साथ डांसर भी है. रेणुका पंवार का जन्म 29 अप्रैल 2000 को खेकड़ा, जनपद-बागपत (उत्तर प्रदेश) में हुआ था। इनकी पिता का नाम वीरेंद्र सिंह और माँ का नाम संतोष देवी है। स्कूल टाइम से वह स्कूल के समारोहों और प्रतियोगिताओं में भाग लेती थी 10 वीं क्लास में रेणुका पंवार ने अपना पहला गाना गाया था.  बचपन में ही शो इंडियाज बेस्ट डांसिंग स्टार के लिए चुन ली गई थी उस समय इनके माँ पिता जी इनका साथ नहीं दिया.  रेणुका पंवार के बहुत से ’52 गज का दामन’  ‘काला दामन’ और ‘छन छन’ रिलीज किया है।

एल्बम

रेणुका पंवार का सबसे पहला एल्बम “सन सोनियो ” है इसके बाद इनके बहुत से गानें आए. लिलो चमन 2, बाबा 4, खुदा की इनायत, बोरला चंडी का, सोना बाबू, मुलकत, कोई और मिल्ग्य, जात गेल्या यारी” 52 गज का दामण काला दामण, और सबसे ज्यादा फेमस सोंग कबूतर है. भाग्य हाला होगा वो, और चटक मटक जो सपना चौधरी के साथ है ये बहुत ही फेमस है. इतनी छोटी सी उम्र में इनके बहुत ही प्रसिद्ध सोंग है. रेणुका ने अपने  एक एल्बम “विदाई”  में  “सपना” के बचपन का किरदार निभाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close