https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

सिप्पी गिल की जीवनी – Sippy Gill Biography Hindi

सिप्पी गिल एक पंजाबी गायक है. और साथ ही साथ सिप्पी गिल एक अभिनेता, गीतकार और पंजाबी संगीत उद्योग से जुड़े निर्माता हैं। सिप्पी गिल का जन्म 21 मई 1982 को हुआ था और उनका जन्म रौली, मोगा, लुधियाना, पंजाब में हुआ। Sippy Gill Biography Hindi

सिप्पी गिल एक बहुत ही फेमस गायकार है. इन्होंने बहुत ही अच्छे अच्छे गानें गाए है.

सिप्पी गिल की जीवनी
Sippy Gill Biography Hindi

सिप्पी गिल की जीवनी – Sippy Gill Biography Hindi

संक्षिप्त विवरण

नामसिप्पी गिल
अन्य नाम
टाइगर किंग
जन्म21 मई 1982
जन्म स्थानरौली, मोगा, लुधियाना, पंजाब
पिता का नामजोगिंदर सिंह गिल
माता का नाम     —
पत्नी का नाम अर्लीन सेखोन
राष्ट्रीयता भारतीय

जन्म और परिवार

सिप्पी गिल एक पंजाबी गायकार है. सिप्पी गिल एक बहुत अच्छे सिंगर है. उनकी लंबाई लगभग 5′6″ है। इनका जन्म रौली, मोगा, लुधियाना, पंजाब में 21 मई 1982 को हुआ था . इनकी पिटा का नाम जोगिंदर सिंह गिल है. सिप्पी गिल की शादी हो गयी है। इनकी पत्नी का नाम अर्लीन सेखों है। जो पंजाब जाट परिवार से भी सम्बद्ध रखती है। उनका एक बेटा है, जिसका नाम झुझार सिंह गिल है।

एल्बम

सिप्पी गिल के बहुत ही अच्छे सांग है, नच-नच, जिंदाबाद आशिकी, ’10 मिंट’ , Yaari Te Sardari, रुमाल, चरड़ी कला, है. इनका सबसे पहला गाना झुमका है. इनका सबसे अच्छा गरारी है.  इनकी बहुत सी फिल्में भी है “टाइगर” और बाद में 2019 में “जद्दी सरदार”. Jatt Boys Putt Jattan De.

सोनू निगम की जीवनी – Sonu Nigam Biography

शिक्षा

सिप्पी गिल स्कूली शिक्षा गृहनगर स्कूल से पूरी की है. इन्होनें अपनी डीएम स्नातक की पढ़ाई पूरी की है. इनके कॉलेज का नाम D.M कॉलेज है जो मोगा, पंजाब में है.  इन्होने 15 साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था. सिप्पी गिल ने मोगा से अपने गुरु सुरिंदर धीर से संगीत कौशल सीखा है.

करियर

सिप्पी गिल के करियर की शुरूआत पंजाबी संगीत उद्योग में शुरुआत एक पंजाबी गायक के रूप में अपने गीत जिंदावाड़ आशिकी से की थी। सिप्पी गिल ने 15 साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था. इनके बहुत से रोमांटिक और Sad सोंग प्रसिद्ध है. सिप्पीगिल के पिता कई सालों तक काँग्रेस पार्टी से जुड़े रहें. और उनके भाई उनके गाँव के सरपंच रह चुके है. सिप्पीगिल का एक बेटा भी है. सिप्पी गिल के बहुत से गानों को लाखों लोगों द्वारा पसंद किया जाता है. सिप्पी गिल की बहुत सी फिल्में भी है जो पंजाबी उनकी अपनी भाषा में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close