https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-86233354-15
Biography Hindi

शामिया आरजू खान की जीवनी – Shamiya Aarzoo Khan Biography Hindi

शमिया आरज़ू खान हरियाणा राज्य की एक भारतीय लड़की है।हाल ही खबरों के अनुसार वे पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली के साथ शादी करने वाली है। शमिया आरज़ू अमीरात एयरलाइन इंडिया में सपोर्ट स्टाफ के रूप में कार्यरत हैं और वर्तमान में फ्लाइट इंजीनियर के रूप में काम कर रही है। तो आइए आज इस आर्टिकल मेन हम आपको शामिया आरजू खान की जीवनी -Shamiya Aarzoo Khan Biography Hindi के बारे में बताएगे।

Read This -> हसन अली की जीवनी – Hasan Ali Biography Hindi

शामिया आरजू खान की जीवनी -Shamiya Aarzoo Khan Biography Hindi

शामिया आरजू खान की जीवनी - Shamiya Aarzoo Khan Biography Hindi

जन्म

शामिया आरज़ू खान का जन्म 15 सितंबर, 1995 में हुआ था। शमिया आरज़ू खान 24 साल की हैं और  वे दुबई में रहती हैं। उनके पिता का नाम लियाकत अली है तथा वे एक स्थानीय सरकारी अधिकारी रह चुके हैं। उनकी माता का नाम रहीशा है। शामिया आरज़ू के भाई का नाम अकबर अली तथा उनकी बहनें बिलकिस और मुमताज़ और एक बहनोई अल्ताफ हुसैन हैं।

Read This -> 8 अप्रैल का इतिहास – 8 April History Hindi

शिक्षा

शामिया आरज़ू खान ने  यूके स्थित विश्वविद्यालय से एयरोनॉटिक्स में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। 

करियर

शामिया आरज़ू खान अमीरात एयरलाइन इंडिया में सपोर्ट स्टाफ के रूप में कार्यरत हैं और वर्तमान में फ्लाइट इंजीनियर के रूप में काम कर रही है।

विवाह

20 अगस्त 2019 को शामिया आरज़ू खान पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली के साथ दुबई में शादी करने जा रहे हैं। इसके लिए दुबई में अटलांटिस द पाम होटल को शादी की तारीख के लिए बुक किया गया है।

Read This -> डॉ एनी बेसेंट की जीवनी – Annie Besant Biography Hindi

Sonu Siwach

नमस्कार दोस्तों, मैं Sonu Siwach, Jivani Hindi की Biography और History Writer हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Graduate हूँ. मुझे History content में बहुत दिलचस्पी है और सभी पुराने content जो Biography और History से जुड़े हो मैं आपके साथ शेयर करती रहूंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close